Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

लाखों लोगों ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं और सबने लिया आशीर्वाद, जन्मदिन पर दिखा महाराजश्री का निराला अंदाज़ !

Share this post:

●गांव-गांव जाकर सनातन धर्म की अलख जगाने का संकल्प..

●पीठाधीश्वर बागेश्वर धाम से ओरछा की करेंगे पहली पदयात्रा..

छतरपुर: बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री भारत हिन्दू राष्ट्र का संकल्प पूर्व में ही ले चुके हैं। इस संकल्प को धरातल पर उतारने के लिए अपने जन्मदिवस पर यह संकल्प लिया कि अब वे गांव-गांव गली-गली जाकर सनातन धर्मावलंबियों को जगाएंगे। सबसे पहली यात्रा बागेश्वर धाम से ओरछा के लिए निकलेगी, इसकी जल्द ही तारीख घोषित की जाएगी। आधी रात से महाराजश्री के जन्मोत्सव के लिए आतिशबाजी शुरू हो गई थी।
करोड़ों लोगों की आस्था के केन्द्र संतों की तपोस्थली बागेश्वर धाम में पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का उत्साह के साथ जन्मोत्सव मनाया गया।

अपने जन्मोत्सव पर महाराजश्री ने एक नया संकल्प लिया कि वे अब गांव-गांव की यात्रा कर सनातन धर्मावलंबियों को धर्म के प्रति जगाएंगे। इतना ही नहीं गौमाता की रक्षा, गरीब कन्याओं के विवाह जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। महाराजश्री ने कहा कि वे अपनी पहली यात्रा बागेश्वर धाम से ओरछा तक निकालेंगे। इसी तरह सिलसिला शुरू होगा।

उल्लेखनीय है कि बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर के जन्मोत्सव पर बड़ी संख्या में लोग बागेश्वर धाम पहुंचे और उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उनका आशीर्वाद लिया। रात 12 बजे से आतिशबाजी शुरू हुई इसके बाद महाराजश्री ऊंट, बग्घी में बैठे और परिक्रमा की। ढोल, नगाड़ों की थाप पर महाराजश्री के अनुयायी झूमते नजर आए।

●संतों की पूजा कर लिया आशीर्वाद..

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर को आशीर्वाद देने पहुंचे ददरूआ धाम के महंत जी एवं पड़रिया धाम के महंत पूज्य किशोरदास महाराज, हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास महाराज आदि संतों के चरणों की पूजा अर्चना की। दोपहर 3 बजे के बाद संतों का आशीर्वाद लेते हुए भक्तों को दर्शन देने मंच पर बैठे। संतों ने महाराजश्री के मंगल और स्वस्थ रहने का आशीर्वाद दिया। भोजपुरी के कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां दीं।

महाराजश्री ने सुबह 6 बजे अपने गुरूजी की पूजा की और प्रसाद लगाया। इस मौके पर चित्रकूट से पधारे अमितशरण दास, हनुमान गढ़ी अयोध्या से पधारे 8 साल के महंत राघव दास जी, केन्द्रीय राज्यमंत्री टोकन साहू, दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

@परिंदा

Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल