Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

छतरपुर में सरेआमा बालू की चोरी और लूट, प्रशासन की जप्त और डंफ रेत को नेता और उनके गुर्गे सरेआमा चोरी करने और लूटने में लगे !

छतरपुर में सरेआमा बालू की चोरी और लूट: प्रशासन की जप्त और डंफ रेत को नेता और उनके गुर्गे सरेआमा चोरी करने और लूटने में लगे..

@परिंदा पोस्ट

छतरपुर (मध्यप्रदेश) : छतरपुर जिले में खनिज प्रचुर मात्रा में है जिसका दोहन नेताओं और अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध तरीके से कर रहे हैं। यह सब अकेले नहीं मिलकर बंदरबांट किया जाता है। जिससे हर महीने शाशन को करोड़ों के राजस्व की छती होती है।

●यह है पूरा मामला..

ताजा मामला गौरिहार ब्लॉक में मवई घाट के जुड़ीपुर में 2 साल पहले अवैध रूप से लगाया गया लाखों रुपए का रेत का विशाल डंप माइनिंग अधिकारी व राजस्व अधिकारी द्वारा कार्यवाही कर जप्त किया गया था। जिसे आज गांव के कुछ स्थानीय लोग एवं नेतागण अधिकारियों से साथ गांठ कर ट्रैक्टरों एवं ट्रकों के माध्यम से चोरी कर बेचा जा रहा है। इस मामले की जानकारी स्थानीय अधिकारियों को भी है बाबजूद इसके करोड़ों की रेत खुलेआम करने वालों के ख़िलाफ़ कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

●करोड़ों के राजस्व की क्षति..

लोगों की मानें तो यह प्रशासन व अधिकारियों की घोर लापरवाही है जिससे शासन को लाखों रुपए की राजस्व की क्षति हो रही है। तो वहीं उक्त डंप से रेत चोरी करने लूटने वाले लोग मालामाल हो रहे हैं।

●जानकर सब बने अनजान..

हालांकि मामला मीडिया के प्रकाश में आने के बाद अब देखना यह होगा कि माइनिंग विभाग और राजस्व के अधिकारी आगे क्या कार्यवाही करते हैं या यूँ ही मिलकर बंदरबांट करते रहते हैं।

Parinda Post
Author: Parinda Post

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल