Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

पेरिस ओलंपिक: भारत ने हॉकी में आयरलैंड को 2-0 से हराया, कप्तान हरमनप्रीत ने किए दोनों गोल !

Share this post:

पेरिस। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को पूल बी मैच में आयरलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल की। भारत के लिए दोनों गोल कप्तान हरमनप्रीत ने किए। भारत पेरिस ओलंपिक में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। गेम की शुरुआत आयरलैंड द्वारा अटैक करने से हुई। हालांकि, भारत ने पहले क्वार्टर के 11वें मिनट में ही बढ़त बना ली, जब कप्तान हरमनप्रीत ने पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील कर दिया। भारत को यह पेनल्टी स्ट्रोक मनदीप सिंह को खराब तरीके से टैकल करने के कारण मिला। भारत ने पहले क्वार्टर को 1-0 की लीड के साथ समाप्त किया।
दूसरे हाफ में भारत को लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले। कप्तान हरमनप्रीत ने तीसरा पेनल्टी कॉर्नर गोल में तब्दील करके भारत की लीड को 2-0 कर दिया। पेरिस ओलंपिक में हरमनप्रीत का मैजिक जारी है और उन्होंने इस प्रतियोगिता में अपने गोल की संख्या चार कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले हाफ में दबदबा बनाया।
तीसरे और चौथे क्वार्टर में आयरलैंड ने काउंटर अटैक करने की पूरी कोशिश की। लेकिन भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने एक बार फिर अपना अनुभव दिखाते हुए आयरलैंड के गोल को रोकने का काम किया। इस मैच में भारत के डिफेंस ने आयरलैंड के पेनल्टी कॉर्नर को रोकने के लिए शानदार काम किया।
भारत अपने पूल में 3 मैचों में 2 जीत और एक ड्रा के साथ, 7 अंक जुटाकर टॉप पर है। भारत ने पेरिस ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर की थी। इसके बाद भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था।
Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल