Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

पेरिस ओलंपिक में भारतीय शूटर मनु भाकर और सरबजोत ने देश को दिलाया दूसरा ब्रॉन्ज मेडल !

Share this post:

नई दिल्ली । पेरिस ओलंपिक में भारतीय शूटर मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने देश को दूसरा ब्रॉन्ज मेडल दिलाया । चौथे दिन 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में मनु भाकर और सरबजोत ने ओह ये जिन और ली वोनहो को मात देकर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनु भाकर और सरबजोत सिंह को ओलंपिक में देश के लिए पदक जीतने पर बधाई दी है।
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”हमारे निशानेबाज हमें लगातार गौरवान्वित कर रहे हैं। मनु भाकर और सरबजोत सिंह को ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीतने पर बधाई देता हूं। दोनों ने शानदार कौशल और टीम वर्क दिखाया है। भारत अविश्वसनीय रूप से प्रसन्न है।” पीएम मोदी ने आगे लिखा, ”मनु भाकर के लिए, यह उनका लगातार दूसरा ओलंपिक पदक है, जो उनकी निरंतर उत्कृष्टता और समर्पण को दर्शाता है।”
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मनु भाकर और सरबजोत सिंह को बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, ”भारत को एक और पदक। पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर मनु भाकर और सरबजोत सिंह को बधाई देता हूं। उनकी उल्लेखनीय टीमवर्क ने शानदार परिणाम दिए हैं। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”
रक्षा मंत्री ने ओलंपिक में मनु भाकर को दूसरा पदक जीतने पर लिखा, ”पेरिस ओलंपिक में दूसरा पदक जीतने के लिए मनु भाकर पर गर्व है। वह ओलंपिक खेलों के एक ही संस्करण में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं। उनकी अविश्वसनीय प्रतिभा, कड़ी मेहनत और समर्पण ने हमें गौरवान्वित किया है। आने वाले वर्षों में उनके और अधिक गौरव और सफलता की कामना करता हूं।”
बता दें कि मनु भाकर एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली स्वतंत्र भारत की पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। इस इवेंट से पहले व्यक्तिगत स्पर्धा में पहले ही मनु भाकर ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं। पेरिस में चल रहे ओलिंपिक गेम्स के चौथे दिन भारतीय प्लेयर्स 5 खेलों में हिस्सा लेंगे। इनमें शूटिंग, हॉकी, आर्चरी, बैडमिंटन और बॉक्सिंग शामिल है।
Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल