Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली भर्तियों की भरमार, आज से करें आवेदन

Indian Coast Guard Navik Recruitment 2024- India TV Hindi

Image Source : FILE
Indian Coast Guard Navik Recruitment 2024

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये मौका आपके काम का है। इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी यानी से शुरू हो रही है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे इंडियन कोस्ट गार्ड की आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 27 फरवरी है।

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के जरिए विभाग में 260 पदों को भरा जाएगा।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का जन्म 1 सितंबर 2002 से 31 अगस्त 2006 के बीच होना चाहिए।

एकेडमिक क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों को काउंसिल ऑफ बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (सीओबीएसई) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से मैथ और फिजिक्स के साथ 10+2 पास होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 300/- रुपये का शुल्क देना होगा, वहीं एससी/एसटी उम्मीदवारों को छोड़कर, जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इस फीस को ऑनलाइन मोड के माध्यम से नेट बैंकिंग का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/मेस्ट्रो/रुपे क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई का उपयोग करके देना होगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार भारतीय तट रक्षक की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यूपी के इस जिले में अचानक बच्चों की पढ़ाई की गई ऑनलाइन, जानें क्यों प्रशासन ने लिया ये बड़ा फैसला

 

Latest Education News

Source link

Parinda Post
Author: Parinda Post

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल