Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

सावन के दूसरे सोमवार को महाकाल का अर्धनारीश्वर स्वरूप श्रृंगार, शाम 4 बजे बाबा महाकाल निकलेंगे नगर भ्रमण पर !

Share this post:

●क्रिकेटर उमेश यादव महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए..

उज्जैन । आज सावन का दूसरा सोमवार है। महाकाल के दर्शन पाने के लिए रविवार देर रात 1 बजे से ही भक्त कतारों में लगना शुरू हो गए रात 2.30 बजे भस्म आरती के लिए मंदिर के पट खोले गए। भांग, चंदन, सूखे मेवों और आभूषणों से बाबा महाकाल का अर्धनारीश्वर स्वरूप दिव्य श्रृंगार किया गया।

सावन के पहले सोमवार को 5 लाख से अधिक भक्तों ने दर्शन किए थे, आज भी ऐसी ही संभावना है। भस्म आरती में चलत और परमिशन लेकर 15 हजार से अधिक श्रद्धालु ने दर्शन किए। रात 10.30 बजे तक दर्शनों का सिलसिला इसी तरह चलता रहेगा।

शाम 4 बजे सावन की दूसरी सवारी निकाली जाएगी। पालकी में भगवान श्री चंद्रमौलेश्वर के स्वरूप में और हाथी पर श्री मनमहेश के स्वरूप में प्रजा का हाल जानने निकलेंगे। पहली सवारी में भगदड़ की स्थिति बनने के बाद कलेक्टर नीरज सिंह ने इस बार सवारी में डीजे पर बैन लगा दिया है। हालांकि, सवारी में पहली बार भोपाल पीएचक्यू से 350 जवानों का विशेष पुलिस बैंड शामिल होगा।

●क्रिकेटर उमेश यादव महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए..

क्रिकेटर उमेश यादव भगवान महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए। शाम को पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल भी सवारी में शामिल होंगे। वे दोपहर में पालकी का पूजन करेंगे।

Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल