Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

बच्चों के लिए घर पर बनाएं एगलेस मेयोनीज !

Share this post:

अगर आपके बच्चे फास्ट फूड के शौकीन हैं और पास्ता, सैंडविच, बर्गर और पिज्जा के बहाने मेयोनीज चखने का बहाना ढ़ूंढते रहते हैं तो आप उनके लिए घर पर ही बना सकते हैं बाजार जैसी एगलेस मेयोनीज। आजकल मेयोनीज का यूज सिर्फ सैंडविच के लिए ही नहीं, बल्कि कई तरह के स्नैक्स और स्ट्रीट फूड्स को भी टेस्टी बनाने के लिए किया जाता है। अच्छी बात यह है कि मार्केट में अलग-अलग वेराइटी और फ्लेवर में मिलने वाली मेयोनीज को आप घर पर ही बड़ी आसानी से बनाकर तैयार कर सकते हैं। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं घर पर कैसे बनाएं एगलेस मेयोनीज।
बिना अंडे वाली मेयोनीज बनाने के लिए सामग्री-
-चीनी 1 चम्मच
बिना अंडे वाली मेयोनीज बनाने का तरीका-
बिना अंडे वाली मेयोनीज बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़े बाउल में क्रीम और मैदा मिक्स करें। इसके बाद बाउल में नींबू का रस, सिरका और आधा चम्मच नमक मिलाकर सभी चीजों को हैंड ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह एक मिनट तक मिक्स करें। अगर आपके पास हैंड ब्लेंडर नहीं है तो आप चम्मच की मदद से भी इसे अच्छी तरह 5 मिनट तक फेंट सकते हैं। क्रीम को अच्छी तरह ब्लेंड करने पर आपको मेयोनीज का क्रीमी टेक्चर दिखने को मिलेगा।
आपकी बिना अंडे वाली ईजी मेयोनीज रेसिपी बनकर तैयार है। मेयोनीज में आप हर्ब डालकर इसे अलग-अलग स्वाद दे सकते हैं। आप इसे किसी एयर टाइट कांच के जार में भरकर फ्रिज में रख सकते हैं। यह मेयोनीज 15 दिन तक फ्रिज में रखने से खराब नहीं होती है। तो अगली बार जब भी बच्चे सैंडविच, बर्गर या फिर पास्ता खाने की जिद्द करें तो आप इस होममेड मेयोनीज का यूज कर सकते हैं।
Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल