Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

बक्सवाहा बम्होरी चौकी क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन कर करीब 50 लोगों को सुरक्षित बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से बाहर निकाला।

●बक्सवाहा बम्होरी चौकी क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन कर करीब 50 लोगों को सुरक्षित बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से बाहर निकाला..

@परिंदा: आशीष चौरसिया

छतरपुर (मध्यप्रदेश) : छतरपुर जिला प्रशासन, पुलिस एवं एसडीईआरएफ की संयुक्त टीम ने थाना बक्सवाहा बम्होरी चौकी क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन कर करीब 50 लोगों को सुरक्षित बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से बाहर निकाला है। भारी बारिश को लेकर प्रशासन एवं एसडीआरएफ ने बक्सवाहा के ग्राम पंचायत बम्हौरी में सफल रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया।

●यह है पूरा मामला..

छतरपुर जिले के बक्सवाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत बम्होरी से शाहगढ़ रोड पर पुलिया के पास तेज बारिश के कारण हुए जल भराव से लोगों के फंसे होने की सूचना प्राप्त हुई थी। मौके पर पुलिस, प्रशासन व एसडीआरएफ की टीम पहुँची। बाढ़ में फंसे लगभग 50 लोगों को संयुक्त बचाव टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

रेस्क्यू आपरेशन में प्रशासनिक एवं पुलिस टीम, एसडीइआरएफ टीम, तहसीलदार, थाना प्रभारी बक्सवाहा, चौकी प्रभारी बम्होरी उपस्थित रहे।

●प्रभावितों की खाने-पीने, रुकने की व्यवस्था की गई..

भारी बारिश को लेकर छतरपुर जिला कलेक्टर पार्थ जायसवाल के निर्देशन में बक्सवाहा के ग्राम पंचायत बम्होरी में एसडीआरएफ को तैनात किया है जिससे प्रशासन और एसडीआरएफ ने बक्सवाहा के ग्राम पंचायत बम्हौरी में बचाव कार्य चालू किया है। जल प्रलय को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है एवं जल प्रलय से बस्तियों के निचले इलाकों में और घरों में भरा पानी भरा है। बम्हौरी ग्राम पंचायत में बाढ़ के हालात, बम्होरी से शाहगंज रोड पर डॉक्टर खरे की पुलिया के पास तेज बारिश के कारण हुए जल भराव से लगभग एक दर्जन घर पानी से लबरेज एवं जन जीवन प्रभावित हुआ है जिससे मौके पर पहुंची पुलिस, प्रशासन व एसडीआरएफ की टीम के द्वारा बाढ़ में फंसे लगभग 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। साथ ही लोगो के खाने-पीने,रुकने की व्यवस्था बम्होरी के विद्यालय में कर दी गई है।

बता दें कि छतरपुर पुलिस द्वारा बरसात के मौसम को दृष्टिगत रखते हुऎ बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का आकलन कर निरंतर भ्रमण किया जा रहा है। प्रशासनिक एवं पुलिस टीम द्वारा आपसी समन्वय बनाते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्र वासियों को सतर्कता के साथ-साथ आवश्यक व्यवस्था भी की जा रही है। बचाव संबंधी संसाधन की भी व्यवस्था है। पुलिया, रपटा के ऊपर पानी आ जाने से स्टॉपर लगाकर पूरी तरह से मार्ग बंद कर दिया गया है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में फंसे हुए व्यक्तियों को बचाव कार्य जारी रखते हुए आवश्यक प्रबंध करते हुए ऊंचाई वाले स्थान तक पहुंचाया जा रहा है।

Parinda Post
Author: Parinda Post

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल