Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

गर्भवती महिला से रिश्वत की मांग, न देने पर प्रसूता ने बाथरूम में दिया नवजात को जन्म, लापरवाही में गई नवजात की जान..

Share this post:

●गर्भवती महिला से रिश्वत की मांग, न देने पर प्रसूता ने बाथरूम में दिया नवजात को जन्म, लापरवाही में गई नवजात की जान..

●आरोप- रिस्वतखोर लापरवाह सिस्टम का शिकार हो गई नवजात..

@परिंदा: राजू खरे

छतरपुर : मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में अस्पताल प्रबंधन एवं एक नर्स की लापरवाही के चलते नवजात बच्ची की मौत हो गई आरोप है कि अस्पताल में पदस्थ नर्स ने 2000 रुपए रिश्वत की मांग की थी जब गर्भवती महिला के परिजनों ने पैसे नही दिए तो किसी ने भी उसकी मदद नहीं की, परिणाम स्वरूप आदिवासी बच्ची जन्म के तुरंत बाद मौत हो गई।

●यह है पूरा मामला..

जानकारी के अनुसार छतरपुर जिले के ईशानगर स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार की रात सलैया गांव में रहने वाले बालकिशन आदिवासी अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर आए थे स्वास्थ्य के केंद्र में मौजूद नर्स से जब उन्होंने अपनी पत्नी को देखने के लिए कहा तो उसने 2000 रुपए रिश्वत की मांग कर डाली। बालकिशन ने बताया कि उसके पास पैसे नही थे इस लिए वह रिश्वत के पैसे नही दे पाया, पैसे न देने पर अस्पताल में मौजूद स्टाफ के किसी भी कर्मचारी ने मेरी पत्नी का इलाज नही किया जिस वजह से बॉथरूम में ही मेरी पत्नी ने बच्ची को जन्म दे दिया। और बाथरूम में डिलीवरी होने के कारण नवजात बच्ची जमीन में गिरी और उसके सिर में गंभीर चोटें आ गई जिससे उसकी मौत हो गई।

●हाथ-पैर जोड़ते रहे परिजन पर पैसों पर अड़ी रही नर्स..

वहीं अब आदिवासी महिला की नवजात बेटी की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में पदस्थ नर्स एवं अन्य कर्मचारियों पर रिश्वत के पैसे न देने पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।
बालकिशन का कहना है की वह गरीब मजदूर है अगर उसके पास पैसे होते तो वह रिश्वत के पैसे जरूरी दे देता।

●बाथरूम में दिया जन्म..

प्यारी आदिवासी ने बताया की वह अपनी देवरानी को लेकर ईशानगर स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई थी। अस्पताल में नर्स ने पैसों की मांग की हमारे पास उस वक्त पैसे नही थे। हम लोग हाथ-पैर जोड़ते रहे लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी और हमे अस्पताल से बाहर जाने को कहा कुछ देर बाद मेरी देवरानी ने अस्पताल के बाथरूम में ही बच्ची को जन्म दे दिया। मेरी देवरानी काफी देर तक चिल्लाती रही लेकिन किसी ने कोई मदद नही की आखिरकार उसकी बच्ची की मौत हो गई।

●थाने में FIR के लिए अड़े परिजन..

घटना के बाद परिजन ईसानगर थाने पहुंच गए और मामले में अस्पताल में पदस्थ नर्स एवं अन्य स्टाफ के खिलाफ फिर दर्ज कराने के लिए अड़ गए।
परिजनों का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से बच्ची की मौत हुई है इसी लिए सभी को सजा मिलनी चाहिए।

●CMHO बोले जांच चल रही कठोर कार्यवाही होगी..

वहीं इस पूरे मामले में छतरपुर जिले के CMHO आरके गुप्ता का कहना है कि वह अस्पताल पहुंच गए हैं और मौके पर मौजूद हैं। मामले की जांच कर रहे हैं। इसमें जो भी दोषी होगा उसे पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल