Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

भारत में रहना है तो ‘राम-कृष्ण की जय’ कहना होगा – मोहन यादव !

Share this post:

भोपाल । कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि देश में रहना है तो “राम-कृष्ण की जय कहना होगा”। अशोक नगर जिले के चंदेरी में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा, “जो यहां का खाता है, और कहीं और का बजाता है, यह नहीं चलेगा। भारत के अंदर रहना होगा तो राम-कृष्ण की जय कहना होगा। इसके बाहर कुछ नहीं चले। हमारे देश के भीतर हम सब का सम्मान करना चाहते हैं किसी का अपमान नहीं करना चाहते हैं।”
मुख्यमंत्री जन्माष्टमी के मौके पर चंदेरी में विभिन्न स्थानों पर आयोजित समारोहों में गये। उन्होंने हैंडलूम की चर्चा की और कहा, “चंदेरी में हैंडलूम पार्क है वहां मैं भी गया। वहां क्या हिंदू क्या मुसलमान सब खूब मेहनत करते हैं। यही पवित्रता का भाव चाहिए।” उन्होंने चंदेरी के ऐतिहासिक मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की और बुनकर पार्क में बुनकरों से सीधे संवाद भी किया। उनके द्वारा बनाई जा रही साड़ियों को भी देखा। साथ में रोड शो भी किया।
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर लाडली बहन योजना की चर्चा की। साथ ही भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार का संकल्प है कि सभी बहनों के कष्ट दूर किए जाएं और उन्हें आगे बढ़ाने के प्रयास हों। सरकार के प्रयासों से विरोधी परेशान हैं और कहते हैं कि यह योजना बंद हो जाएगी।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने रविवार को इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि भगवान कृष्ण के आदर्श और सिद्धांतों के प्रसार के लिए हर विकासखंड के एक गांव को बरसाना के रूप में विकसित किया जाएगा। इन गांव में विकास की नई दिशा तय की जाएगी, ग्रामीण में मानवता, सामाजिक, सांस्कृतिक एकता के जन जागरण का प्रसार कर एक ऐसा समाज तैयार किया जाएगा जिसमें भगवान श्री कृष्ण के आदर्श सिद्धांत दिखाई दें।
Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल