Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

तीन बार तलाक बोलकर की गुपचुप शादी, पीड़िता ने लगाई SP से गुहार

Share this post:

ग्वालियर (मध्यप्रदेश) : ग्वालियर सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक को प्रतिबंधित करने के बावजूद इस कानून का लगातार उल्लंघन देखने में सामने आ रहा है। एक ऐसा ही मामला निकलकर सामने आया है जहां एक पीड़ित युवती मंगलवार को पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में फरियाद लेकर पहुंची थी।

युवती ने बताया कि उसके पति ने बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर ली है। पता चलने पर जब वह अपनी ससुराल पहुंची तो पति ने उसके परिवार और अपने परिवार के सदस्यों के बीच में तीन बार तलाक बोलकर उससे पल्ला झाड़ लिया है। एक महीने से यह महिला पुलिस थाने और अधिकारियों के चक्कर लगा रही है कि उसे न्याय मील और उसके पति सुल्तान खान पर मामला दर्ज हो। बाबजूद उसकी फरियाद कोई सुनने को नहीं है।

वहीं अब मामले में पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान लेते हुए पीड़ित युवती को महिला थाने में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश के साथ भेजा है।

दरअसल मुबीना और सुल्तान खान की शादी 2018 में हुई थी। शादी के बाद से ही मुबीना को दहेज के लिए उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे। इसके चलते वह अपने मायके आकर रहने लगी थी। इस बीच उसे एक बच्चा भी हुआ जो बीमारी के चलते चल बसा, उधर मुबीना ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज कराया। यह प्रकरण अभी भी न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच जब मुबीना को पता चला कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है तो वह 9 जुलाई को अपनी ससुराल पान पत्ते की गोठ पहुंची। जहां सुल्तान खान उसका नैना से पैदा हुआ बच्चा मिला। जब मुबीना ने पूछा कि उसे तलाक लिए बिना वह दूसरी शादी कैसे कर सकता है। इस पर सुल्तान खान ने उसे मौके पर ही तीन बार तलाक तलाक-तलाक बोलकर अपने परिवार के सदस्यों के सामने चलता कर दिया। मुबीना खान ने इसकी शिकायत महिला थाने में की लेकिन महिला थाने में कोई कार्रवाई नहीं की। तब कहीं हैरान परेशान होकर वह मंगलवार को एसपी की जनसुनवाई में पहुंची और SP से अपने ऊपर हुए जुल्म के लिए न्याय और इंसाफ की गुहार लगाई है। फिलहाल अब उक्त युवती को वरिष्ठ अधिकारियों ने महिला थाने भेजा है और वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बाईट- पीड़िता महिला
बाईट- किरण अहिरवार (DSP ग्वालियर)

Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल