Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

शिव का अनन्य भक्त है यह डॉग, सावन में इंसानों की तरह रखता है उपवास, हर रोज बाबा महाकाल को करता है!

Share this post:

सावन माह भगवान भोलेनाथ की अराधना के लिए विशेष माना जाता है। इस माह में बड़ी संख्या में शिव के भक्त सोमवार के उपवास रखते हैं…

उज्जैन : सावन माह भगवान भोलेनाथ की अराधना के लिए विशेष माना जाता है। इस माह में बड़ी संख्या में शिव के भक्त सोमवार के उपवास रखते हैं और पूजा पाठ करते है। लेकिन मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक डॉग है जो इंसानों की तरह शिव का भक्त है और सोमवार को उपवास रखता है। खली नाम का यह डॉग महाकाल मंदिर में ड्यूटी पर रहता है और सोमवार को उपवास रखकर सिर्फ दूध पीता है।

फरवरी 2024 में शाजापुर से आया पुलिस डॉग खली महाकाल मंदिर की स्क्वाड टीम का मेंबर है। महाकाल मंदिर सहित अन्य जगह पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए ले जाया जाता है। जिले में होने वाली सभी बड़ी गतिविधियों में सुरक्षा का जिम्मा खली का है। श्रावण सोमवार खली की ड्यूटी दिन भर महाकाल मंदिर और शाम को सवारी में रहती है। इसलिए खली उपवास रखता है।

उसकी देखरेख करने वाले एसआई महेश शर्मा ने बताया कि खली को रोजाना दूध रोटी और पेडिग्री खिलाया जाता है, लेकिन पेडिग्री में नॉनवेज होता है और सोमवार को मंदिर में ड्यूटी होती है। इसलिए उसे सिर्फ दूध दिया जाता है।

शर्मा ने बताया कि यहां आने के बाद इस बार सावन में पहली बार खली की ड्यूटी लगी है। लेकिन यह बाबा महाकाल का अनन्य भक्त है। खली भगवान महाकाल के शिखर को नमन करता है। श्रावण के सोमवार को उसका उपवास होता है। वह दिन भर दूध पर रहकर प्रधान आरक्षक विक्रम सिंह, कांस्टेबल राहुल, महेंद्र अनिल के साथ अपना फर्ज निभाता है। उसका हैंडलर विनोद मीणा खली है।

Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल