Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

अलक्सा ग्लोबल पैरामेडिकल कॉलेज का सदर विधायक ने फीता काटकर किया शुभारंभ !

Share this post:

जनपद से पैरामेडिकल कोर्स हेतु महानगरों में जाने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अब जनपद में ही पैरामेडिकल कॉलेज का मिलेगा लाभ।

महोबा : जिले मे पैरामेडिकल कॉलेज का शुभारंभ सदर विधायक राकेश गोस्वामी द्वारा फीता काट कर किया गया। मुख्यालय के सुभाष नगर इलाके में हाईवे पर ही अलक्सा ग्लोबल पैरामेडिकल कॉलेज का फीता काटकर शुभारंभ किया गया। शिक्षा क्षेत्र में लंबे अरसे से काम कर रहे समाजसेवी सुल्तान अहमद द्वारा संचालित इस पैरामेडिकल कॉलेज में उद्घाटन के पहले दिन एडमिशन लेने वाले छात्रों से एडमिशन फीस नहीं ली गई।

उद्घाटन के दौरान सदर विधायक ने जिले का पहला पैरामेडिकल कॉलेज खुलने पर बधाई देते हुए छात्र-छात्राओं से इसका लाभ लेने की अपील की और खुद उक्त संस्था की मदद की बात की गई है।

आपको बता दें कि जनपद में पैरामेडिकल कोर्स के लिए छात्र-छात्राओं को महानगरों की तरफ जाना पड़ता था। जिसके चलते चिकित्सा शिक्षा पाने के लिए छात्राओं को अधिक फीस और खर्च के अलावा अन्य परेशानियां उठानी पड़ती थी। ऐसे में जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में लगातार काम कर रहे समाजसेवी सुल्तान अहमद ने इंटर कॉलेज के बाद एक कदम आगे बढ़ते हुए पैरामेडिकल कॉलेज की शुरुआत की है।

महोबा में अलक्सा ग्लोबल पैरामेडिकल कॉलेज का रविवार को शुभारंभ हुआ। जिसका उद्घाटन जनपद के सदर विधायक राकेश गोस्वामी ने फीता काट कर किया है।
ढोल नगाड़ों के बीच उक्त पैरामेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया गया। जहां कॉलेज में संचालित होने वाली कक्षाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं को भी सदर विधायक ने देखा और परखा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अलक्सा संस्था इसके लिए बधाई की पात्र है। जिसने जिले का पहला पैरामेडिकल कॉलेज का शुभारंभ किया। यह जनपद के लिए किसी सौगात से कम नहीं है और यह एक बड़ा मौका है उन बच्चों के लिए जो इस फील्ड में आगे बढ़ना चाहते हैं।

वहीं सदर विधायक ने अपील की कि ज्यादा से ज्यादा छात्र इसमें शिक्षा लेकर जनपद में जो मेडिकल लैब टेक्नीशियन की कमी रहती है वह पूरी हो सके। उन्होंने बताया कि सरकार भी इस ओर प्रयासरत है। यही वजह है कि सरकार ने 200 बेड का ट्रामा सेंटर जिले को दिया है और वह खुद प्रयासरत है कि जल्द से जल्द मेडिकल कॉलेज भी जिले में बने,लेकिन इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ लोग उनके प्रयास को गलत नजरिए से देखते हैं।

उनके द्वारा मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों से मुलाकात की, मगर कुछ लोग इसमें भी कमियां निकाल कर कहते हैं कि विधायक सिर्फ सेल्फी लेने का काम करते हैं l जबकि हकीकत यह है कि वह खुद ट्रामा सेंटर के साथ-साथ अब मेडिकल कॉलेज के लिए प्रयास कर रहे हैं।

अलक्सा ग्लोबल पैरामेडिकल कॉलेज मैनेजिंग डायरेक्टर सुल्तान अहमद ने बताया कि जनपद के छात्र छात्राओं को पैरामेडिकल कोर्स करने के लिए बाहर न जाना पड़े l इसके लिए उन्होंने अलक्सा ग्लोबल पैरामेडिकल कॉलेज की शुरुआत की है। जिसमें डिप्लोमा इन मेडिकल लैब टैक्नीशियन, डिप्लोमा इन कम्यूनिटी मेडिकल सर्विस एण्ड इसेन्टियल ड्रग, डिप्लोमा इन एक्स-रे टैक्नीशियन, डिप्लोमा इन ऑप्टोमेटरी, डिप्लोमा इन मेडिकल रिकॉर्ड टैक्नोलॉजी, डिप्लोमा इन एनेथेसिया, डिप्लोमा इन योगा एण्ड नेचुरोपैथी साइंस, डिप्लोमा ऑपरेशन थियेटर टैक्नीशियन, डिप्लोमा इन डेन्टल हाईजीन टैक्नोलॉजी, सर्टीफिकेट इन वेटनरी एण्ड मेडिकल साइंस जैसे कई कोर्स शामिल है जो उक्त पैरामेडिकल कॉलेज में उपलब्ध है।

उद्घाटन के मौके पर एडमिशन लेने वाले छात्राओं की एडमिशन फीस नहीं ली गई। उन्होंने बताया कि सीमित सीटों के साथ इस कॉलेज का शुभारंभ किया गया है और आगे प्रयास किया जाएगा कि इस और विस्तार दिया जा सके।

Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल