Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

अंगूठा छाप हुई राशन की अंगूठा मशीन, चार माह से राशन के लिए भटक रहे हितग्राही हो रहा छलावा

Share this post:

●पन्ना नगर के वार्ड नंबर 1 और 5 का मामला

पन्ना : बुंदेलखंड में राशन वितरण वाली मशीन महज अंगूठा छाप प्रतीत हो रही है दरअसल राशन दुकानों में हितग्राहियों से मशीन में अंगूठा तो लगवा लिया जाता है पर उन्हें राशन नहीं दिया जाता जिससे उनसे छलावा किया जा रहा है और जनता राशन के लिए भटक रही है।

मामला पन्ना जिले का हॉइ जहाँ राशन वितरण में अनियमित मनमानी और धांधली थमने का नाम नहीं ले रही हितग्राही मशीन में अंगूठा लगाने के बाद महीनों भटकते रहते हैं और सेल्समैन राशन के नाम पर तारीख पर तारीख देकर गुमराह करते रहते हैं।

ताजा मामला जिला मुख्यालय पन्ना के वार्ड क्रमांक 1 और 5 की उचित मूल्य की दुकान का सामने आया है जो बड़ा बाजार में संचालित है। यह दुकान कभी कभार खुलती है। सेल्समैन मशीन में अंगूठा लगवा कर पर्ची काट देता है इसके बाद हितग्राही राशन के लिए भटकते रहते हैं। वर्तमान में कई हितग्राही चार माह से राशन के लिए भटक रहे हैं।

आरोप है कि सेल्समैन राशन मांगने पर महिलाओं और बुजुर्गों से भी बदसलूकी की जाती है। सेल्समैन दिनेश यादव ने भी मीडिया के सामने कबूला है कि वह पहले अंगूठा लगवा लेते हैं बाद में राशन देने के लिए बुलवाते हैं, ऐसा करने के लिए अधिकारियों के निर्देश हैं।

बाईट- हसरु‌न निशा (हितग्राही)
बाईट- दिनेश यादव (सेल्समैन)

●यह हैं आरोप..

बता दें कि पन्ना में तकरीबन 10 से 12 ऐसे वार्ड हैं जहां गरीबों के लिए जो राशन तो आता है पर उन्हें नहीं दिया जाता इस राशन को अधिकारियों और सेल्समेन की मिलीभगत से कालाबाजारी कर बेच दिया जाता है। जिससे उन्हें राशन नन्हीं मिल पाता और वह लंबी कतारों में लगने के बाबजूद बैरंग वापिस लौट जाते हैं।

हितग्राही कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों को आवेदन ज्ञापन तृक दे चुके हैं बाबजूद इसके कोई कार्यवाही नहीं होती।
बता दें कि 1 व्यक्ति को 5 किलो राशन मिलता है तो वहीं परिवार में 6-8-10 सदस्य रहते हैं जिनको चावल, गेंहू, नामक मिलता है जिनको इनमें से कुछ भी नहीं दिया जाता। यह सिलसिला पिछले 4-5 महीनों से चला आ रहा है। आवेदन लेकर आंदोलन करने जाते हैं तो उनपर लाठियां बरसाई जाती हैं।

हालांकि अब देखना यह होगा कि हमारी खबर के बाद जिम्मेदारों के कानों में जूं रेंगती है और कार्यवाही होती है क्या..? या यूं ही स्थिति बनी रहती है।

Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल