Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

ज्वाईन करते ही एक्शन में दिखे नवागत कलेक्टर संदीप !

Share this post:

●जीआर,घायल बच्चों का हाल जानने पहुँचे ज़िला अस्पताल..

सागर । बीते दिनों हुई शाहपुर की घटना में घायल हुए दो बच्चों की जानकारी लेने नवागत कलेक्टर संदीप जी आर जिला चिकित्सालय पहुंचे। उन्होंने वहां इलाजरत दोनों बच्चों एवं उनके परिजनों से मुलाकात की तथा उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य डॉक्टर ज्योति चौहान, सीएमएचओ डॉक्टर ममता तिमोरी, सिविल सर्जन डॉक्टर आर.एस. जैन तथा अन्य संबंधित डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ को निर्देश दिए कि इन बच्चों सहित यहां इलाज ले रहे सभी मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज मिले।

उन्होंने निर्देश दिए कि जिला अस्पताल में इलाज ले रहे और यहां इलाज के लिए आ रहे सभी पात्र व्यक्तियों के शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाना सुनिश्चित करें।

●गुटखा मुक्त बनाएं परिसर..

उन्होंने कहा कि इस सप्ताह एक विशेष अभियान चलाते हुए अस्पताल के संपूर्ण परिसर को गुटका मुक्त बनाएं। इस संबंध में सभी चैनल गेट पर सिक्योरिटी गार्ड की व्यवस्था रहे तथा सभी जगह संबंधित स्थानों पर डस्टबिन रखें जिससे कि परिसर में आ रहे व्यक्ति की जांच के के उपरांत गुटका या अन्य संबंधित पदार्थ डस्टबिन में फेंका जा सके।

उन्होंने जिला अस्पताल के महिला वार्ड का निरीक्षण करते हुए वार्ड के पीछे बरामदे में रखे पुराने सामान, कबाड़ आदि को हटाने, सफाई करने और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमें संपूर्ण परिसर को स्वच्छ रखना है। उन्होंने मरीजों के पलंग के चादर दैनिक रूप से धुलवाने और बदलवाने के भी निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि अनावश्यक रूप से एक मरीज के साथ एक से ज़्यादा अटेंडर न आएं, जिससे अस्पताल पर अनावश्यक भार भी नहीं पड़ेगा और परिसर व्यवस्थित, स्वच्छ भी रहेगा।

●वार्डों में डिस्प्ले करें संपर्क नंबर..

कलेक्टर संदीप जी आर ने निर्देश दिए कि वार्डों में मरीज और उनके परिजनों की सुविधा के लिए संपर्क नंबर डिस्प्ले करें। जिससे कि आवश्यकता होने पर दिए गए नंबर पर संपर्क करते हुए परिजन / मरीज बात कर जानकारी और मदद ले सकें।

निरीक्षण के दौरान एडीएम रूपेश उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती जूही गर्ग भी मौजूद रहे।

Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल