Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पद से इस्तीफा देकर ढाका छोड़ दिया – गाजियाबाद पहुंचीं !

Share this post:

ढाका । बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पद से इस्तीफा देकर ढाका छोड़ दिया । बांग्लादेश की नेता शेख हसीना सोमवार को देश के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद ढाका से दिल्ली के लिए रवाना होने के कुछ घंटों बाद गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर उतरीं। हसीना बांग्लादेश वायु सेना के एक सैन्य परिवहन विमान से भारत पहुंचीं। कुछ खबरों में कहा गया है कि वह जल्द ही लंदन के लिए रवाना होंगी।
उधर हजारों प्रदर्शनकारी पीएम हाउस में घुस गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी और तोड़फोड़ की । बांग्लादेश में भड़की अभूतपूर्व हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 300 हो गई है। आरक्षण सुधार की मांग से शुरू हुआ आंदोलन सरकार बदलने के आंदोलन के रूप में तब्दील हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने आज सुबह ही प्रधानमंत्री हाउस में घुसकर वहां तोड़फोड़ की और हसीना के इस्तीफे की मांग की। उनकी मांगों को लेकर प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। स्थिति को देखते हुए सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है।
सरकार के इस्तीफे की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों और सरकार समर्थक लोगों के बीच भीषण झड़पें हुईं। प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के बातचीत के न्योते को भी ठुकरा दिया है। इस बीच, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि विरोध के नाम पर बांग्लादेश में तोड़फोड़ करने वाले लोग छात्र, नहीं, बल्कि आतंकवादी हैं और उन्होंने जनता से ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने को कहा था।
जब हसीना भारत के लिए रवाना हुईं, तो बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकर-उज-जमान ने उनके इस्तीफे की पुष्टि की और कहा कि देश को चलाने के लिए जल्द ही एक अंतरिम सरकार बनाई जाएगी। सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि वह भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करने के लिए जल्द ही राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन से मिलेंगे।
भारतीय रेलवे ने बांग्लादेश में चल रहे छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच सोमवार को पड़ोसी देश जाने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया। प्रभावित ट्रेनों में कोलकाता-ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस (13109/13110), कोलकाता-ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस (13107/13108), कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस और ढाका-न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका मिताली एक्सप्रेस शामिल हैं। इसके अलावा ढाका की सभी उड़ाने भी रद्द कर दी गईं ।
Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल