Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

भकत/बोम्मदेवरा तीरंदाजी मिश्रित टीम सेमीफाइनल में !

Share this post:

पेरिस। अंकिता भकत और धीरज बोम्मदेवरा की भारतीय तीरंदाजी जोड़ी शुक्रवार को यहां इनवैलिड्स में क्वार्टर फाइनल में स्पेन की एलिया कैनालेस और पाब्लो आचा गोंजालेज को हराकर मिश्रित टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। भारतीय जोड़ी ने शानदार शुरुआत की और 38-37 के स्कोर के साथ पहला सेट जीत लिया। हालाँकि, स्पेनिश जोड़ी ने अगले सेट में जोरदार वापसी करते हुए 38-38 के स्कोर के साथ ड्रा करने के बाद एक अंक हासिल किया।
तीसरे सेट में, कैनालेस और गोंजालेज ने दो 10 के साथ शुरुआत की, जो भकत और बोम्मदेवरा पर दबाव बनाने के लिए पर्याप्त था, क्योंकि उन्होंने अपने पहले शॉट में केवल 9 प्रत्येक का स्कोर बनाया था। स्पेनवासी अंततः भारत के 36 के मुकाबले 37 के कुल स्कोर के साथ सेट जीतकर स्कोर 3-3 से बराबर करने में सफल रहे।
निर्णायक चौथे सेट में, भारतीयों ने संघर्ष करते हुए वापसी की क्योंकि बोम्मदेवरा ने अपने दोनों शॉट्स पर 10 का स्कोर किया, जबकि भकत ने 9 और 8 का योगदान देकर 37 का स्कोर बनाया।
दूसरी ओर, उनके प्रतिद्वंद्वी अपने कुल स्कोर को पार करने में विफल रहे क्योंकि वे केवल 36 ही जोड़ सके और मैच हार गए। इससे पहले दिन में, भारतीय जोड़ी ने राउंड 16 में इंडोनेशिया की डायनांदा चोइरुनिसा और आरिफ पंगेस्टु को 5-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
मिश्रित टीम को सफलता टीम प्रतियोगिता में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मिली। टीम प्रतियोगिताओं में, पुरुष और महिला दोनों तिकड़ी रैंकिंग राउंड में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद क्वार्टर फाइनल में हार गईं। पुरुष व्यक्तिगत वर्ग में बोम्मदेवरा के साथ-साथ प्रवीण जाधव और तरूणदीप राय पदक दौर तक पहुंचने में असफल रहे।
मिश्रित टीम अब एकमात्र तीरंदाजी टीम है जिसके पास पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतने का मौका है। अगर धीरज और अंकिता ऐसा कर पाते हैं, तो वे 1988 में सोल में ओलंपिक में पदार्पण के बाद ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारत के पहले तीरंदाज होंगे।
Parinda Post
Author: Parinda Post

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल